Friday, December 2, 2022
- Advertisement -

अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के अपहरण के बाद पाकिस्तान में भारतीय मिशन सतर्क- सूत्र

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को इस्लामाबाद से अगवा करने की खबर के बाद भारत भी चौकन्ना हो गया है. सूत्रों के अनुसार, भारतीय मिशन और उनके परिवार के सदस्यों को सतर्क रहने को कहा गया है. सूत्रों ने बताया कि मिशन को सुरक्षा को लेकर ज्यादा एहतियात बरतने को कहा गया है.

- Advertisement -

बता दें कि अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को इस्लामाबाद से अगवा करके उन्हें कई घंटों तक बंधक बनाए रखा गया और उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई. भारत और पाकिस्तान के बीच कई मुद्दों पर अभी तल्खी है. सीमा पर सीजफायर जरूर है लेकिन पड़ोसी देश अपनी जमीन से भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है.

अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी सिलसिला अलीखिल (26) के साथ शुक्रवार को हुई इस स्तब्धकारी घटना के मामले में फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने मामले की तत्काल जांच की मांग की है और कहा कि अलीखिल को ‘‘बुरी तरह से प्रताड़ित’’ किया गया. अस्पताल की चिकित्सकीय रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके सिर पर प्रहार किए गए, कलाइयों और पैरों पर रस्सी से बांधे जाने के निशान हैं और उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई. आशंका है कि राजदूत की बेटी के शरीर की कई हड्डियां टूटी हुई हैं और एक्सरे करने के आदेश दिए गए हैं.

- Advertisement -

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें पांच से अधिक घंटे तक बंधक बनाए रखा गया और इस्लामाबाद पुलिस उन्हें अस्पताल ले कर आई. अलीखिल को अगवा करने और रिहाई के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है.

- Advertisement -

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा,‘‘राजनयिक मिशनों ,राजनयिकों और उनके परिवारों की रक्षा और सुरक्षा बेहद अहम है. इस प्रकार की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’’

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -