Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -

अनन्या पांडे ने ‘हेल्पनाउ’ संस्थापकों से की बात, कोरोना की दूसरी लहर में उनके काम को किया याद!

- Advertisement -
- Advertisement -

कोविड -19 महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर में, कई अच्छे और नेक लोगों को समाज के लिए आगे आते देखा गया, जिन्होंने मौके पर सामने आ कर हर संभव मदद की पेशकश की थी. एक्ट्रेस अनन्या पांडे का उद्देश्य उन नेक लोगों के लिए आगे आना है, जिन्होंने सोशल मीडिया की शक्ति के माध्यम से मदद की पेशकश करते हुए चौबीसों घंटे लगातार काम किया है. ऐसी ही एक पहल ‘हेल्पनाउ’ (HelpNow) है, जिसका उद्देश्य एम्बुलेंस के अराइवल के समय को 50 मिनट से घटाकर 15 मिनट करना है. मुंबई में 350 एम्बुलेंस के साथ ‘हेल्पनाउ’ शहर का सबसे बड़ा प्राइवेट एम्बुलेंस प्रोवाइडर है. इसने चार महीने पहले पुणे, दिल्ली और बेंगलुरु में भी अपनी सेवाओं का विस्तार किया है.

- Advertisement -

अनन्या पांडे (Ananya Panday) ने सेवा के संस्थापकों से बात की. यह समझने के लिए कि वे आसपास के लोगों की कैसे मदद कर रहे हैं और उन्हें एक वर्चुअल चैट के माध्यम से यह प्रशंसनीय कदम उठाने के लिए किस बात ने प्रेरित किया. इसका वीडियो अनन्या पांडे के सो पॉजिटिव अकाउंट पर भी अपलोड किया गया है, जिसके कैप्शन में लिखा था, ‘अनन्या पांडे ने ‘हेल्पनाउ 24×7’ के फाउंडर्स के साथ बातचीत की है.

मेडिकल इमरजेंसी के समय एम्बुलेंस जीवन रक्षक हो सकती हैं. हालांकि, किसी आपात स्थिति के दौरान सही समय पर एम्बुलेंस मिलने की संभावना बहुत कम हो गई है. ऐसी स्थिति में IIT बॉम्बे के छात्रों ने ‘HelpNow24x7′ शुरू किया है. एक पहल जो वांछित स्थान पर एम्बुलेंस के समय पर आगमन को सुनिश्चित करती है. हेल्पनाउ24×7 उस समय बेहद मददगार थी, जब पूरा देश महामारी के दौरान चिकित्सा सेवाओं की कमी से गुजर रहा था. नेक कर्ता आदित्य और शिखर शेयर करते हैं कि कैसे इस विचार ने शेप लिया और साथ ही इससे जुड़ी और भी बहुत कुछ शेयर किया है.

- Advertisement -

हमारे अभियान #SocialMediaForSocialGood को आगे बढ़ाने के लिए, आज ही हमसे जुड़ी अनन्या पांडे ने IIT बॉम्बे के दो छात्रों- आदित्य मक्कड़ और शिखर अग्रवाल से खास बात की है. उनके साथ वेंकटेश अमृतवार भी हैं जो इस पहल में तीसरे भागीदार हैं लेकिन दुर्भाग्य से वे शनिवार को हमसे जुड़ नहीं सके. इस बातचीत का वीडियो देखें और इन गुमनाम हीरो के बारे में अधिक जानें जहां वे अपने नेक काम के बारे में अधिक जानकारी शेयर करते हुए नजर आ रहे हैं!’

- Advertisement -

इसी पहल के तहत, अनन्या ने हाल ही में साइबर बुलिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इससे निपटने के तरीकों के लिए मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच के साथ हाथ मिलाया था. एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने डीएसआर ‘सो पॉजिटिव’ का दायरा बढ़ाया, क्योंकि उन्होंने समाज की बेहतरी के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले अच्छे लोगों की जय-जयकार करने के लिए एक और पहल ‘सोशल मीडिया फॉर सोशल गुड’ की शुरुआत की है. साइबर बुलिंग के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने और सोशल मीडिया स्पेस में दयालुता फैलाने के लिए एक्ट्रेस ने 2019 में ‘सो पॉजिटिव’ अभियान शुरू किया था.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -