Saturday, December 3, 2022
- Advertisement -

अनलॉक मोबाइल से गूगल पे के ज़रिये पांच मिनट मे खाता से चुराये पैसे

- Advertisement -
- Advertisement -
जब आप अपने मोबाइल पर Google पे इस्तमाल के रहे है तो हो जाएं सावधान रहें!  कारण कि एक यात्रा के दौरान डोंबिवली के एक चोर ने एक यात्री का मोबाइल चुरा लिया । और   अनलॉक मोबाइल होने के वजह से गूगल पे के जरिये सिर्फ पांच मिनट में इस यात्री का सारा पैसा अपनी पत्नी और खुदके अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए।  आखिरकार कल्याण रेलवे क्राइम ब्रांच पुलिस ने चोर समेत उसी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।
 डोंबिवली के रहने वाले ऋषभ शाह मुंबई में जौहरी की दुकान में काम करते हैं। 19 जून को ऋषभ मुंबई से डोंबिवली ट्रेन से आ रहे थे ।  डोंबिवली स्टेशन आते ही उन्हें समझ मे आय की उनका मोबाइल चोरी हो गया है। और इतना ही नही उनके एकाउंट खाते से 23 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं। और पैसे दो अकाउंट में ट्रांसफर किये गए है । ऋषभ ने डोंबिवली रेलवे पुलिस स्टेशन में  मोबाइल चोरी की शिकायत दर्ज कराई दी।
 Vio 2: कल्याण रेलवे अपराध शाखा पुलिस द्वारा भी मामले की समानांतर तरीके से जांच की जा रही थी।  अपराध शाखा के सहायक पुलिस निरीक्षक अरशद शेख ने जांच शुरू की।  जांच में पता चला कि ऋषभ शाह के मोबाइल में गूगल पे ऐप था।  इसमें कोड सेव भी था।  इसी आधार पर मोबाइल चोर ने पहले भी मोबाइल चोरी कर चुका था।
फिर उसने अपने मोबाइल में Google Pay का उपयोग करके अपनी पत्नी और  खुद के दोनों खातों के पेसे ट्रांसफर कर लिए ।
 पुलिस ने संबंधित खातों की जांच शुरू कर दी है।  इस खाते से सबीना शेख के खाते में 7,000 रुपये ट्रांसफर किए गए।  पुलिस ने सबसे पहले सबीना को ढूंढा निकाला।  सबीना मुंब्रा में रहती थी।  उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पता चला कि सबीना उस मोबाइल चोर की पत्नी थी जिसने ऋषभ का मोबाइल चुराया था।
सबीना को रेलवे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर डोंबिवली जीआरपी को सौंप दिया। इस मामले में उसका चोर पति कासिम फरार था।  आखिरकार कासिम शेख को रेलवे क्राइम ब्रांच पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस अधिकारी अरशद शेख ने बताया कि उसे डोंबिवली जीआरपी को सौंप दिया गया।  इस बीच यह घटना एक बार फिर साबित करती है कि मोबाइल में गूगल एप का इस्तेमाल करते समय सुरक्षित रहना कितना जरूरी है।
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -