Friday, December 2, 2022
- Advertisement -

मुंबई में तबाही लाई बारिश, चेंबूर-विक्रोली में दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai Rains) में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुंबई के चेंबूर इलाके में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि विक्रोली में भी 3 लोगों की मौत हुई है. कुल मिलाकर बारिश से जुड़े हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है. ये हादसा आज रात 1 बजे हुआ है. घटना वाशीनाका के न्यू भारत नगर में हुई है. लगातार बारिश से एक पेड़ दीवार पर गिरा और फिर दीवार गिर गई. इसमें 12 लोग दब गए और उनकी मौत हो गई है. रिपोर्ट के अनुसार दीवार के मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है.

- Advertisement -

घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. दीवार का मलबा हटाने की कोशिश हो रही है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन लगातार हो रही बारिश रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत पैदा कर रही है. चेंबूर में अबतक 16 लोगों को रेस्क्यू किया गया है.

कई घंटों की बारिश (Mumbai Rainfall) के बाद कई इलाकों में पानी भर गया, जिसकी वजह से लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफी दिक्कत आ रही है. मुंबई में बीती रात तेज बारिश होती रही.

- Advertisement -

मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई ‘पानी-पानी’ नजर आई. शहर की गांधी मार्केट में सड़क पर पानी भरने के चलते बस के टायर तक डूब गए. इसके अलावा, बारिश ने भारतीय रेलवे की सेवाओं पर भी काफी असर डाला. मुंबई का सायन रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी में डूबा नजर आया. कई घंटों की बारिश के बाद रेलवे स्टेशन में बने ट्रैक पर घुटनों तक पानी भर गया. मालूम हो कि हर साल मुंबईवासियों को भारी बारिश से उपजी समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है.

- Advertisement -

वहीं, सायन इलाके में ही कई लोग बारिश में जमा हुए पानी में खेलते भी नजर आए. सामने आए कुछ वीडियोज में बच्चे पानी में डुबकी लगाते दिखे. वहीं, कइयों ने तैरने की भी कोशिश की. बारिश की वजह से सड़क पर जलभराव की स्थिति हो गई और लोगों के कमर तक पानी भर गया.

मायानगरी के कई इलाकों में स्थित घरों के अंदर पानी भर गया. हनुमान नगर इलाके में बारिश का पानी इस कदर जमा हो गया कि वह वहां मौजूद घरों के अंदर घुस गया. इससे लोगों को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ा. लोगों के घरों के अंदर रखे जरूरी सामान भी पानी की वजह से भीग गए. वहीं, शहर के बोरीवली इलाके में भी सड़कों पर काफी पानी भर गया, जिसकी वजह से वहां खड़ी गाड़ियों तक को वहां से हटाना पड़ा.

बता दें कि मुंबई में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है. इस बार महाराष्ट्र में मॉनसून समय से पहले आया था. हालांकि, कुछ दिनों के बाद बारिश कम हो गई थी, लेकिन फिर से पिछले कुछ दिनों से मुंबई में तेज बारिश हो रही है. इसकी वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है. मौसम विभाग ने विभिन्न जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -