Friday, August 5, 2022
- Advertisement -

समीर वानखेड़े चौतरफा घिरे? NCB टीम पहुंची मुंबई, पुलिस ने शुरू की ‘डीलिंग’ की जांच

- Advertisement -
- Advertisement -

Sameer Wankhede Case: मुंबई क्रूज ड्रग पार्टी मामले के बीच NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी घिरते नजर आ रहे हैं. केस के गवाह प्रभाकर सैल ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की डीलिंग के आरोप लगाए हैं. आरोपों की जांच के लिए एनसीबी की 5 सदस्यों की टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच गई है. दूसरी तरफ, इससे पहले ही मुंबई पुलिस ने मामले की प्राथमिक जांच शुरू कर दी है.

- Advertisement -

भाकर सैल के आरोपों के बाद समीर वानखेड़े और अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने प्राथमिक जांच शुरू की है. मंगलवार रात प्रभाकर का बयान कैमरे पर रिकॉर्ड किया गया. डीसीपी स्तर के अधिकारी ने प्रभाकर का बयान लिया है, जिसके बाद जांच शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस पहले इलेक्ट्रॉनिक सबूतों की जांच शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस पहले इलेक्ट्रॉनिक सबूतों की जांच करेगी.

प्रभाकर सैल ने अपने आरोपों में जिन लोगों के नाम लिए हैं और जिन जगहों का जिक्र किया है, वहां के सीसीटीवी फुटेज निकाले जाएंगे. इसके अलावा प्रभाकर के फोन की लोकेशन की जांच की जा रही है. प्रभाकर ने जिस जगह पैसों के लेन-देन का दावा किया है वहां के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जाएंगे. इन तमाम प्राथमिक जांच के बाद रिपोर्ट सब्मिट की जाएगी, जिसके बाद तय होगा कि FIR दर्ज की जाए या नहीं.

- Advertisement -

बता दें कि प्रभाकर ने आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े के कहने पर किरण गोसावी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की डिमकी थी. इसमें कुछ रकम का लेन-देन भी हुआ था. इन्हीं आरोपों की जांच की जा रही है.

- Advertisement -

NCB की टीम भी दिल्ली से मुंबई पहुंच गई है. इस टीम की अगुवाई एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह कर रहे हैं. एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आर्यन खान मामले में 25 करोड़ रुपये की वसूली के आरोप लगे हैं. इन्हीं आरोपों की जांच चल रही है.
डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि वो समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच की निगरानी कर रहे हैं. ये पूछे जाने पर कि क्या वानखेड़े पद पर बने रहेंगे, उन्होंने कहा, ‘ये कहना अभी जल्दबाजी होगी. हमने जांच अभी शुरू ही की है.
बताया जा रहा है कि मुंबई एनसीबी के अधिकारियों ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर एक डिटेल्ड रिपोर्ट एनसीबी के डीजी को सौंप दी है. हालांकि, समीर वानखेड़े ने अपन.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -