Thursday, August 4, 2022
- Advertisement -

त्रिपुरा हिंसा को लेकर महाराष्ट्र में बवाल जारी, अमरावती में हंगामा-पुलिस ने किया लाठीचार्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

त्रिपुरा हिंसा की आग महाराष्ट्र तक फैल गई. त्रिपुरा में हुई हिंसा के विरोध में अमरावती में दो दिन से बवाल जारी है. दरअसल, शुक्रवार को अमरावती में त्रिपुरा हिंसा के विरोध में कई मुस्लिम संगठनों ने प्रदर्शन किया, इस दौरान काफी भी देखने को मिला. इसके विरोध में हिंदू संगठनों ने शनिवार को बंद बुलाया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पाद मचाया. इसे रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसे रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. अमरावती में धारा 144 लगा दी गई है.

- Advertisement -

हाल ही में बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमलों के विरोध में त्रिपुरा में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किए थे. आरोप हैं कि इन प्रदर्शनों के दौरान मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया गया. इसके बाद त्रिपुरा में बड़े स्तर पर सांप्रयादिक हिंसा देखने को मिली. महाराष्ट्र के अमरावती समेत तमाम शहरों में भी हिंसा के विरोध में प्रदर्शन हुए.

अमरावती में हिंसक हुए प्रदर्शन

- Advertisement -

शुक्रवार को अमरावती में त्रिपुरा मामले को लेकर कई मुस्लिम संगठनों ने जमकर उत्पाद मचाया. इसके खिलाफ भाजपा और हिंदू संगठनों ने अमरावती बंद की अपील की. सभी हिंदू संगठन और भाजपा के कार्यकर्ता राजकमल चौक पर एकजुट हुए. इसके बाद बेकाबू हुए मॉब ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज की और धारा 144 लगा दी.

- Advertisement -

त्रिपुरा हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र के नांदेड़, अमरावती और मालेगांव में जमकर उत्पाद हुआ. यहां मुस्लिम संगठनों ने बंद बुलाया था. लेकिन इस दौरान जमकर बवाल काटा गया. जबरन दुकानें बंद करवाई गईं और पुलिस के साथ झड़प की भी घटनाएं सामने आईं.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -