Friday, August 5, 2022
- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में 14वें दिन आतंकियों की तलाश जारी, मुठभेड़ में 3 जवान घायल, शोपियां में 1 शख्स की मौत

Jammu-Kashmir Anti Terror Operation: पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह भट्टा दुर्रियां जंगल में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी करने पर दो पुलिसकर्मी, सेना का एक जवान और उनके द्वारा गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा घायल हो गया.

- Advertisement -
- Advertisement -

श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ओर से बड़ा अभियान (Anti Terror Operation) चलाया जा रहा है. इस दौरान आतंकियों से ताजा मुठभेड़ में सेना (Indian Army) का एक जवान और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस (Jammu & Kashmir Police) के दो जवान गंभीर घायल हो गए हैं. इस मुठभेड़ में एक आतंकी भी घायल हुआ है. बता दें कि इस सैन्‍य ऑपरेशन का रविवार को 14वां दिन है. उधर शोपियां जिले में रविवार को गोलीबारी की घटना में एक आम नागरिक की मौत हो गई. घटना दक्षिण कश्मीर के शोपियां के जैनापोरा इलाके की है. व्यक्ति की पहचान शाहिद अहमद के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि घटना की परिस्थितियों की जांच की जा रही है और आगे के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.

- Advertisement -

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह भट्टा दुर्रियां जंगल में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी करने पर दो पुलिसकर्मी, सेना का एक जवान और उनके द्वारा गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा घायल हो गया.

प्रवक्ता ने कहा, ‘आतंकवादियों के खिलाफ जारी अभियान, जिसमें सेना के तीन जवान और एक जेसीओ शहीद हो गए, उसके दौरान आतंकवादियों के ठिकाने की पहचान करने के लिए मुस्तफा को भट्टा दुर्रियां ले जाया जा रहा था.’ उन्होंने बताया, ‘तलाश के दौरान जब दल ठिकाने के पास पहुंचा तो आतंकवादियों ने पुलिस और सेना के संयुक्त दल पर गोलीबारी कर दी जिसमें दो पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गए.’ पुलिस ने कहा कि इस दौरान मुस्तफा भी घायल हो गया और उसे भारी गोलीबारी के बीच वहां से निकाला नहीं जा सका.

- Advertisement -

प्रवक्ता ने बताया कि वहां पर अभियान अभी चल ही रहा है. उन्होंने कहा, ‘घायल जवानों का नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है. आतंकवादियों के सफाए और मुस्तफा को वहां से निकालने के लिए नए सिरे से प्रयास किया जाएगा.

- Advertisement -

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में रावलकोट के रहने वाले मुस्तफा को कोट भलवल जेल में रखा गया है. जांच के दौरान कश्मीर में छिपे आतंकवादियों से उसके संपर्क का पता चलने के बाद उसे मेंढर में पुलिस रिमांड पर लाया गया. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर से गिरफ्तार किए जाने से पहले मुस्तफा इसी मार्ग से भारत की ओर घुस आया था.

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अफसरों का कहना है कि इस मुठभेड़ में आतंकी जिया मुस्‍तफा भी घायल हुआ है. हालांकि उसे मुठभेड़स्‍थल पर जारी भारी गोलीबारी के बीच वहां से नहीं निकाला जा सका था. घायल जवानों का इलाज पास में मौजूद हेल्‍थ फैसिलिटी में किया जा रहा है. आतंकियों के खिलाफ फिर से अभियान आगे बढ़ाया गया है. घटनास्‍थल पर सुरक्षाबलों का अभियान जारी है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -