Friday, August 5, 2022
- Advertisement -

जेठ 18 साल से महिला के साथ कर रहा था रेप, महिला ने पति से की शिकायत तो बोला ये सब चलता है

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय संस्कृति में हर रिश्ते की अपनी एक मान-मर्यादा और सम्मान होता है और इन्हीं रिश्तों की पवित्र डोर की वज़ह से समाज अपनी गतिशीलता बरकरार रखें हुए है। लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता है। जब इन्हीं रिश्तों को कलंकित करने का भी प्रयास किया जाता है। जो कहीं न कहीं सभ्य समाज के लिए न्यायोचित नहीं, लेकिन अब किसी की मानसिकता में ही खोट आ जाएं। तो उसके लिए क्या ही किया जा सकता है।

- Advertisement -

जी हां अब एक ऐसा ही मामला एमपी के ग्वालियर शहर से निकलकर आ रहा है, जहां एक जेठ ने अपनी मर्यादाएं लांघते हुए अपनी बहू को ही हवस का शिकार बनाया। वह भी कोई एक दो बार नहीं, बल्कि 18 साल लगातार। वहीं जब इस मामले में महिला ने अपने पति से जेठ की शिकायत की, तो उसने भी कुछ ऐसा किया। जो कहीं न कहीं आपके रोंगटे खड़े कर देगा। आइए ऐसे में जानते हैं यह पूरी कहानी

बता दें कि यह पूरा मामला ग्वालियर जिले के थाटीपुर थाने का है। जहां एक महिला लगातार 18 साल तक अपने जेठ की ज्यादती का शिकार होती रही। मालूम हो कि महिला का पति फ़ौज में है और इसी का फायदा उठाते हुए जेठ ने महिला को अपनी हवस का शिकार बनाना शुरू कर दिया। वहीं जब महिला ने इस बात की शिकायत अपने फौजी पति से की तो उसे वो जबाव मिला जिसकी कल्पना न तो आप कर सकते हैं और न उस महिला ने की होगी। उल्लेखनीय हो कि फौजी पति ने अपनी पत्नी का साथ देने की जगह ये कह दिया कि ये सब आम बात है और चलता रहता है।

- Advertisement -

अब ऐसे में आप सोच सकते हैं कि एक महिला पर उसके बाद क्या बीती होगी, क्योंकि एक तरफ उसका जेठ है जो उसके साथ लगातार ज्यादती किए जा रहा। वहीं दूसरी तरफ उसका पति जो अपनी पत्नी का साथ न देकर बल्कि जेठ की ही तरफ़दारी में खड़ा हो गया और ऐसा होना उसकी नजऱ में सामान्य बात रही। वहीं इसके बाद महिला ने हिम्मत करके पुलिस से न्याय की गुहार लगाई और जेठ के खिलाफ शारीरिक शोषण करने के साथ ही पति पर अपने भाई की तरफ ही बोलने का मामला दर्ज कराया। वहीं अब इस मामले में ग्वालियर के थाटीपुर थाने की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

- Advertisement -

गौरतलब हो कि प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्वालियर के थाटीपुर थाना इलाके में रहने वाली 37 वर्षीय वर्षा जिसका नाम गोपनीयता की दृष्टि से बदला गया है। उसकी शादी साल 2003 के जुलाई महीने में एक फौजी से हुई थी। वहीं शादी के चंद दिनों बाद ही फौजी पति ड्यूटी के लिए बॉर्डर पर चला गया। लेकिन इसके बाद जो सिलसिला शुरू हुआ। वह एक नई-नवेली दुल्हन के लिए किसी सितम से कम नहीं था। जी हाँ फौजी पति के जाने के बाद उसके जेठ ने अकेलेपन का फायदा उठाकर उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाने की कोशिश की। वहीं जब उक्त महिला ने इस बात का विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई।

फिर धीरे धीरे यह गलत काम आए दिन की नियति बन गया और शुरुआत में महिला ने लोकलाज के डर से जेठ के ख़िलाफ़ आवाज नही उठाई, लेकिन जब यह गलत कृत्य रोज होने लगा और तक़रीबन 18 वर्ष बीत गए। फिर उसने एक दिन अपने पति से इस विषय में बात की। लेकिन जब पति ने भी उसका साथ नहीं दिया। फिर उसने हिम्मत करके पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -