Friday, August 5, 2022
- Advertisement -

Mumbai Crime News: कांदिवली के आरोपी ने NRI बनकर की ठगी

- Advertisement -
- Advertisement -

सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन ठगी की घटनाएं काफी घट रही हैं। मध्य साइबर सेल ने एक बुजुर्ग के साथ दस लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में 46 साल के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है आरोपी का नाम सम्राट चौधरी है। वह कांदिवली में रहता है।

- Advertisement -

पुलिस के मुताबिक, कुछ समय पहले बुजुर्ग अजय मेहता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके साथ 10 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी हुई है। डीसीपी रश्मि करंदीकर के मार्गदर्शन में मध्य साइबर सेल पुलिस ने केस दर्ज कर जब मामले की जांच की, तो पाया कि अजय मेहता के मोबाइल पर अमेरिका में रहने वाले उनके एक मित्र श्रीराम सोमेश्वर का डीपी लगाकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। मेहता को वॉट्सऐप कर बताया कि मैं मुसीबत में हूं। अविलंब 10 लाख रुपये की आवश्यकता है। मेहता ने सामने वाले को श्रीराम सोमेश्वर समझकर उसे 10 लाख रुपये भेज दिए।

इधर, जब कुछ समय बाद मेहता को पैसों की जरूरत पड़ी, तो उन्होंने उक्त नंबर पर कॉल किया, जहां उन्हें वॉट्सऐप के जरिए बंदूकों की अजीबो-गरीब तस्वीर भेजी जा रही थी। कुछ समय बाद वह नंबर बंद हो गया। इस बारे में जब किसी अन्य नंबर से मेहता ने श्रीराम से बात की, तो उन्होंने किसी भी मुसीबत और 10 लाख रुपये की मांग करने से इनकार कर दिया। इसके बाद मेहता ने साइबर सेल का रुख किया।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -