Thursday, December 1, 2022
- Advertisement -

मेरी कहानी: मेरे पति ने अपनी बॉस के साथ कई बार संबंध बनाए हैं और अब वह मुझसे माफी मांग रहे हैं

- Advertisement -
- Advertisement -

सवाल: मैं 35 साल की शादीशुदा महिला हूं और बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही हूं। मेरे पति मुझसे सात साल बड़े हैं और उन्होंने हाल ही में मुझे बताया कि उनकी 25 साल की बॉस से अफेयर चल रहा है। मेरे पति के मुताबिक, उन्हें उनकी बॉस से संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जब वे जब वे कुछ मीटिंग्स अटेंड करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दौरे पर गए थे। उस वक्त वह उस स्थिति में नहीं थे कि मना कर सकें क्योंकि वह अपने प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे और उनका पूरा करियर उनकी इस जॉब पर डिपेंड था। उन्होंने एक बार ऐसा किया क्योंकि उन्हें लगा कि यह आखिरी बार होगा। लेकिन उनकी बॉस धीरे-धीरे बहुत डिमांडिंग होने लगी और वे अक्सर फिजिकल रिलेशन्स शेयर करने लगे।

- Advertisement -

मेरे पति ने मुझे ये सब कुछ बताया क्योंकि उन्होंने कहा कि वह मुझसे प्यार करते हैं। लेकिन इस मामले में वह असहाय हैं, क्योंकि उनकी बॉस बहुत प्रभावशाली और मजबूत महिला है। ऐसे में वह अपनी नौकरी खोने का जोखिम नहीं उठाना चाहते। यह सब सुनने के बाद मैं पूरी तरह से टूट गई हूं।

मैंने उनके साथ लड़ाई भी की और अपने तीन साल के बच्चे के साथ घर से चले जाने की धमकी भी दी। उन्होंने मुझसे न जाने की भीख मांगी। मुझे नहीं पता कि अब मुझे क्या करना चाहिए या इससे बाहर आने के लिए मेरे पति को क्या करना चाहिए। मुझे यकीन भी नहीं है कि यह सब खत्म होने के बाद भी हमारा रिश्ता और लाइफ नॉर्मल हो पाएगी या नहीं। कृपया मुझे बताएं कि मुझे क्या करना चाहिए? (फोटोज साभार – Istock)

- Advertisement -

मेरी कहानी: मेरे पति ने अपनी बॉस के साथ कई बार संबंध बनाए हैं और अब वह मुझसे माफी मांग रहे हैं
Love image

- Advertisement -

डॉक्टर रचना खन्ना सिंह का जवाब: मैं समझती हूं कि आप और आपके पति लाइफ की बेहद कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं। इसका कोई एक सरल उपाय नहीं है। सबसे पहले तो आपको यह समझना होगा कि आप क्या करना चाहती हैं? क्या आप उन्हें उनके किए के लिए माफ करने को तैयार हैं? आपका पहले एक फैसला लेना जरूरी है, उसके बाद ही आप बाकी चीजों के बारे में सोच पाएंगी। किसी भी दबाव या प्रेशर में कोई फैसला न लें, ब्लिक जो आपको सही लगे वहीं करें।

अगर यह पहली बार है कि आपके पति इस बारे में आपसे बात कर रहे हैं, तो संभावना है कि वह आपके साथ इस रिश्ते पर काम करना चाहते हैं। आपको अपने और अपने बच्चे के भविष्य के बारे में भी सोचना चाहिए और फिर देखना चाहिए कि क्या आप अब भी उन्हें माफ कर सकती हैं। ऐसे में दो संभावनाएं हैं, एक यह हो सकता है कि वह आपसे झूठ बोल रहे हो और धोखा दे रहे हों लेकिन ज्यादा चांस हैं कि ऐसा नहीं है क्योंकि वह खुद आपके सामने सारा सच लेकर आए। अगर आप उन्हें एक मौका देना चाहती हैं, तो इसमें कुछ समय लग सकता है लेकिन आप फिर भी अपने रिश्ते में रोमांस और सहजता को वापस ला सकती हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -