Wednesday, February 1, 2023
- Advertisement -

शिक्षा जैसे अहम मुद्दे पर बनी फिल्म ‘जनता दरबार’ के निर्देशक आर के शुक्ला ने फिल्म को लेकर जताई ख़ुशी

- Advertisement -
- Advertisement -
  1. शिक्षा जैसे अहम मुद्दे पर बनी फिल्म ‘जनता दरबार’ के निर्देशक आर के शुक्ला ने फिल्म को लेकर जताई ख़ुशशिक्षा जैसे अहम मुद्दे पर बनी फिल्म 'जनता दरबार' के निर्देशक आर के शुक्ला ने फिल्म को लेकर जताई ख़ुशी

पुरे भारत में हाल ही में रिलीज़ हुई भोजपुरी फिल्म ‘जनता दरबार’ को दर्शको ने काफी पसंद किया है। फिल्म को भारी मात्रा में दर्शक सिनेमाघरों में देखने पहुंच रहे है। यही नहीं इस फिल्म के कई शोज भी हॉउसफुल रहे। नए साल के मौके पर फिल्म को रिलीज़ किया गया और फिल्म को देखने के लिए दर्शको ने काफी उत्त्साह दिखाया और भारी तादाद में फिल्म को देखने पहुंचे। इस फिल्म की पूरी शूटिंग उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला में की गई है।

- Advertisement -

‘जनता दरबार’ के बेहद ही गंभीर और सामाजिक मुद्दे पर बनाई गई फिल्म है। फिल्म के निर्देशक आर के शुक्ला है जिन्होंने फिल्म के लेखन भी किया है। इस तरह की कहानी पर फिल्म बनाना एक तरह से कहा जा सकता है की काफी रिस्क होता है लेकिन इसके बावजूद फिल्म के मेकर्स ने एक रिस्क उठाया और समाज में एक खास सन्देश देने के उपदेश से फिल्म का निर्माण किय। .

निर्देशक आर के शुक्ला अपनी इस फिल्म को लेकर बताते है ”जनता दरबार फिल्म सामाजिक मुद्दों पर बनी एक ऐसी फिल्म है जो समाज में शिक्षा के लिए प्रेरित कर रही है ,फिल्म में दर्शाया गया है की एक कलम की ताकत क्या होती है। कलम अगर छोड़ दिया जाए तो दूसरा ताकत बन्दूक बनती है। समाज में हार मानकर हथियार उठा लेते है लेकिन शिक्षा बहुत जरुरी है क्योंकि समाज में जागरूकता इसी से आती है। इसी मुद्दे पर हमारी फिल्म ‘जनता दरबार’ रिलीज़ हुई है। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे है। इसके सभी कलाकार बहुत अच्छे है सभी ने बहुत मेहनत किया। फिल्म के निर्माता जसवंत कुमार की भी तारीफ़ करता हूँ जिन्होंने इस फिल्म को बनाने का रिस्क उठाया। मेरा मानना है कलम की ताकत बहुत बड़ी है।

- Advertisement -

फिल्म के मुख्य कलाकार है – मनोज आर पांडेय, संग्राम सिंह पटेल, सृष्टि उत्तराखंडी, बबली नायक, बृजेश त्रिपाठी, जय प्रकाश सिंह,लोटा तिवारी,संजना सिल्क,जीतू शुक्ला, सत्य प्रकाश सिंह,सत्या पांडेय,विजय वर्मा, इमरान पिंडारी, रिंकू शुक्ला मुख्य भूमिका में हैं।

- Advertisement -

भोजपुरी फ़िल्म ‘जनता दरबार’ के निर्माता जसवंत कुमार ,सह निर्माता संगीता प्रजापति हैं। फ़िल्म के पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं। फ़िल्म के खूबसूरत गाने प्यारेलाल यादव, श्याम देहाती और शेखर मधुर के हैं, जबकि संगीत साहिल खान का है। डीओपी विजय आर पांडे, एक्शन सुयोग सलिल और कोरियोग्राफी महेश आचार्य व अरुण राज का है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -