Saturday, December 3, 2022
- Advertisement -

Sarkari naukari: स्टाफ नर्स और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की 6600 से अधिक वैकेंसी

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की बंपर भर्तियां निकली हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी के अंतर्गत 2800 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों केलिए अभी आवेदन प्रक्रिया चल रही है. 797 कम्युनिटी ऑफिसर और 3012 स्टाफ नर्स के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है. स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने नोटिफकेशन जारी कर दिया है. जबकि 797 कम्युनिटी ऑफिसर पद के लिए भर्ती का शॉर्ट नोटिफकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है. हेल्थ सेक्टर में नौकरियों के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह शानदार मौका है.

- Advertisement -

यूपी में स्टाफ नर्स की 3012 वैकेंसी

कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र देशभर में स्वास्थ विभाग में लगातार नई नियुक्तियां की जा रही हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को चिकित्सा विभाग में नर्स के 3012 पदों की भर्ती निकालने की घोषणा की है. इसके तहत 341 पुरुष और 2671 महिला नर्सों की भर्ती की जाएगी. यूपीपीएससी, स्टाफ नर्स/सिस्टर ग्रेड-2 परीक्षा के माध्यम से इन पदों की भर्ती कराएगा. 16 जुलाई से परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है. अभ्यर्थी यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (Uttar Pradesh National Health Mission) की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आज से यानी 30 जून 2021 से आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (Community Health Officer) के 2800 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई है.

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (UP NHM) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए एक शॉर्ट नोटिस जारी किया है. जिसके मुताबिक सीएचओ पद पर कुल 797 रिक्तियां हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू होगी. जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 17 अगस्त है. अभ्यर्थी आवेदन यूपी एनएचएम की वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -