Saturday, July 27, 2024
- Advertisement -

रोल के बदले सेक्स : इस अभिनेत्री को रोल पाने के लिए हीरो संग सोने का दिया था प्रस्ताव

- Advertisement -
- Advertisement -

फिल्मों में जो पर्दे पर दिखाया जाता है वह सच नहीं है। कलाकारों को बेहद शर्मनाक स्थितियों से गुजरना पड़ता है। कभी-कभी उन मुश्किल, विपरीत परिस्थितियों, शोषणों का खुलासा भी हो जाता है। ऐसे ही दैहिक शोषण का बाॅलीवुड में कास्टिंग काउच नाम दे दिया गया है। बॉलीवुड के गलियारों से अक्सर कास्टिंग काउच के गंदे किस्से सामने आते रहते हैं। इस बार एक टेलीविजन के लिए काम करने वाली अभिनेत्री ने अपने साथ हुई घिनौनी हरकत का सच सामने रखा हैै। किश्वर मर्चेंट ने अपने शोषण की कहानी को उजागर कर दिया है।

- Advertisement -

किश्वर मर्चेंट ने 23 साल की उम्र में फिल्मी कॅरिअर की शुरुआत की थी। इस दौरान किश्वर मर्चेंट को कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। किश्वर मर्चेंट ने एक साक्षात्कार में बताया कि फिल्मों में एक छोटा सा रोल आपको फेम नहीं दिला पाता है लेकिन टीवी शो आपको रातों रात पॉपुलर बना देता है। ये बात जानते हुए भी मैं फिल्मों में काम करना चाहती थी। उन्होंने बताया कि एक बार उन्हेें एक्टर के साथ सोने को कहा गया। किश्वर मर्चेंट ने खुलासा किया कि फिल्म पाने के लिए मैंने मेकर्स के साथ कुछ मीटिंग भी की थी।

मैं न तो बॉलीवुड का बड़ा चेहरा थी और न ही मैं बिकिनी पहन सकती थी। बड़ा चेहरा नहीं होने और नंगापन नहीं करने के कारण लोगों की नजरें मेरे उपर थी। जिसकी वजह से मुझे कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। मेरी मां ने मुझे एक फिल्म मेकर के पास मीटिंग के लिए भेजा था। इस मीटिंग में मुझे बताया गया कि रोल पाने के लिए मुझे फिल्म के हीरो के साथ सोना होगा। किश्वर ने बताया कि यह बात सुनकर मैं हैरान रह गई। मैं वहां से चुपचाप निकल आयी। आज के समय में वो प्रोड्यूसर और एक्टर बॉलीवुड का बड़ा नाम है।

- Advertisement -

रोल के बदले सेक्स : इस अभिनेत्री को रोल पाने के लिए हीरो संग सोने का दिया था प्रस्ताव

- Advertisement -

किश्वर मर्चेंट ने कहा कि मैं कास्टिंग काउच के बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहती। इंडस्ट्री बदनाम है लेकिन हर इंडस्ट्री में ऐसी चीज होती है। ज्ञात हो कि किश्वर मर्चेंट इन दिनों प्रेग्नेंट हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान किश्वर मर्चेंट अपना पूरा समय घर पर बिता रही हैं। किश्वर मर्चेंट टीवी का एक बड़ा नाम हैं। किश्वर मर्चेंट एक शानदार अभिनेत्री हैं। वह कई बड़े टीवी शो का चेहरा रह चुकी हैं। मिले जब हम तुम, प्यार की ये एक कहानी, काव्यांजलि और कैसी है ये यारियां, जैसे शोज में बेहतरीन काम किया है। किश्वर मर्चेंट भेजा फ्राई 2, हम तुम और शबाना नाम की फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -