Friday, August 5, 2022
- Advertisement -

Sidharth Shukla Birth Anniversary: सिद्धार्थ शुक्ला कभी नहीं बनना चाहते थे एक्टर, इनकी सलाह ने बदल दी जिंदगी

- Advertisement -
- Advertisement -

‘बिग बॉस 13’ के विनर रह चुके मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला मनोरंजन जगत के एक जगमगाता चेहरा थे जो आज सिर्फ एक याद बनकर रह गए हैं। अगर आज वह जिंदा होते हैं तो वह अपना 41 वां जन्मदिन धूमधाम से मना रहे होते। सिद्धार्थ शुक्ला एक ऐसे एक्टर थे जो अपनी एक्टिंग और चार्म से लोगों के दिलों में राज़ करते थे। लेकिन वह इस तरह बिना कुछ कहे चले जाएंगे इस बात का अंदाजा उनके फैंस को बिल्कुल भी न था।

- Advertisement -

सिद्धार्थ शुक्ला टीवी का ही फेमस चेहरा नहीं थे बल्कि वह करण जौहर की फिल्म ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हानिया’ में भी नजर आ चुके हैं। उनका अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक प्यारी सी बॉन्डिंग थी।

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई, महाराष्ट्र में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। सिद्धार्थ टीवी सीरियल से लेकर फिल्म, वेब सीरीज और रियलिटी शोज तक में नज़र आ चुके हैं

- Advertisement -

सिद्धार्थ शुक्ला टीवी का सबसे मशहूर अभिनेताओं में एक माने जाते थे। लेकिन आपको यह बात नहीं पता होगी कि वह कभी भी एक्टिंग या मॉडलिंग की दुनिया में कदम नहीं रखना चाहते थे। वह एक बिजनेसमैन बनना चाहते थे। साल 2004 में अपनी मां के कहने पर उन्होंने एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। जहां उनके लुक्स को देखकर जूरी ने उन्हें ही चुन लिया, जिसके बाद से एक्टर के करियर एक अलग ही टर्न लिया।

- Advertisement -

सिद्धार्थ के लुक्स को जूरी ने इतना ज्यादा पसंद किया कि वह मॉडलिंग की प्रतियोगिता को जीत गए। इसके बाद सिद्धार्थ ने पीठे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद साल 2008 में तुर्की में होने वाले दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग शो में भेजा गया। वहां भी सिद्धार्थ ने जीतकर देश का नाम रोशन किया था।

मॉडलिंग के बाद उन्होंने विज्ञापन की दुनिया में कदम रखा। जहां उन्होंने पहला एड एक फेयरनेस क्रीम का किया। इसके बाद उन्हें एक टीवी शो ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ का ऑफर मिला, जिसमें उन्हें लीड रोल मिला। हालांकि इस शो के द्वारा उन्हें असली पहचान नहीं मिली। लेकिन फेमस शो ‘बालिका वधू’  में उन्होंने शिव का किरदार निभाया। जो घर-घर फेमस हुआ। आज भी फैंस सिद्धार्थ के शिव के किरदार को काफी याद करते हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला ने बालिका वधू के बाद एक और शो में नजर आए। ‘दिल से दिल तक’ नाम के इस शो में वह रश्मि देसाई के साथ नजर आए थे। इस शो को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस शो के साथ ही सिद्धार्थ और रश्मि असल जिंदगी में एक-दूसरे के करीब आ गए थे लेकिन बाद में कुछ कारणों से दोनों का ब्रेकअप हो गया था। इसके बाद वह ‘खतरों के खिलाड़ी 7’ में नजर आए और इस सीजन की ट्राफी अपने नाम की। इसके अलावा ‘झलक दिखला जा 6’ में दर्शकों को डांसिंग स्किल्स भी देखने को मिली, हालांकि शो के 11वें हफ्ते में उन्हें एलिमिनेट कर दिया गया। इसके साथ ही सिद्धार्थ ने कॉमेडियन भारती सिंह के साथ प्रसिद्ध रियलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ के कुछ सीज़न की मेजबानी की।

करण जौहर की फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हानिया’ में भी सिद्धार्थ नजर आए। वह इस फिल्म में एनआरआई अंगद बेदी के किरदार में नजर आए थे।

टीवी शो के बाद वह सबसे फेमस रियलिटी शो ‘बिग बॉस 13’ में नजर आए। जहां एक ओर यह सीजन सबसे फेमस हुआ। वहीं दूसरी ओर सिद्धार्थ के करियर ने एक और रफ्तार पकड़ी थी। इसके बाद वह कई एल्बम गानों के अलावा वेब सीरिज में नजर आए।

सिद्धार्थ ने सोनिया राठी के साथ रोमांस वेब सीरीज़ ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ के तीसरे सीज़न में अगस्त्य राव के रूप में अपना डिजिटल डेब्यू किया। पर्दे पर अभिनेता आखिरी बार इस साल के ‘बिग बॉस ओटीटी’ और ‘डांस दीवाने 3’ में शहनाज गिल के साथ थी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -